世界

अमेरिका में भड़की हिंसा के बीच Twitter ने भी Blue Bird को किया Black, जताया विरोध

डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में हिंसक विरोध उस वक्त शुरू हुए जब 25 मई को मिनियापोलिस में एक अश्वेत शख्स की एक पुलिसकर्मी के हाथों मौत हो गई.

ट्विटर कंपनी ने विरोध का अपनाया नया तरीका.

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच अमेरिका (America) में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश में हिंसा भड़क उठी है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों में से एक ट्विटर (Twitter) ने विरोधों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपनी प्रोफाइल और कवर फोटो को ब्लैक कर दिया है.

अमेरिका में हिंसक विरोध उस वक्त शुरू हुए जब 25 मई को मिनियापोलिस में एक अश्वेत शख्स की एक पुलिसकर्मी के हाथों मौत हो गई. जॉर्ज की मौत ने अमेरिका में एक बार फिर से काले और गोरे की बहस छेड़ दी है. जॉर्ज की मौत के बाद अमेरिका में Black Lives Matter मुहिम छिड़ गई है. इस मुहिम के समर्थन में न्यूयॉर्क और लॉस एंजेलिस की सड़कों पर उतरकर जॉर्ज के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Hydroxychloroquine पर WHO को एक और झटका! इस दवा के पक्ष में आए कई वैज्ञानिक

आपको बता दें कि अमेरिकी पुलिस अधिकारी डेरेक चौविन पर जॉर्ज की हत्या का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था जिसमें एक अश्वेत व्यक्ति की गर्दन को एक पुलिसकर्मी से अपने घुटनों के नीचे दबाया था. वीडियो में शख्स ने पुलिसकर्मी से सांस लेने में दिक्कत होने की बात कही थी. वीडियो वायरल होने के बाद 4 पुलिस वालों को नौकरी से हटा दिया गया और जांच का ऐलान कर दिया गया.

ट्विटर ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट पर ‘वार्निंग’ लगाई थी. ट्रंप ने अपने ट्वीट में मिनियापोलिस की घटना को लेकर कमेंट किया था. जिसपर ट्विटर ने एक्शन लेते हुए ट्रंप के ट्वीट पर वार्निंग लगाते हुए रिट्वीट और कमेंट सेक्शन भी बंद कर दिया था.

ये भी देखें-

Close