世界

इस देश के हालात हुए और बदतर, अब प्रधानमंत्री और उनका परिवार कोरोना वायरस की चपेट में

कोविड-19 मामले

आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशिनयन और उनके परिवार का सोमवार को कोरोना वायरस टेस्‍ट पॉजिटिव आया है. वहीं उनके देश में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है.

आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशिनयन (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशिनयन और उनके परिवार का सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्‍ट पॉजिटिव आया है. वहीं उनके देश में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है.

पशिनयन ने फेसबुक पर एक अपना एक रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने कहा, ‘कल मेरा कोरोना वायरस परीक्षण पॉजिटिव आया था.’ उन्होंने यह भी कहा कि उनके परिवार का भी कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया था.

अर्मेनियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि उनमें इस वायरस के कोई लक्षण नजर नहीं आए थे और वह घर से ही काम करेंगे. वह और उनकी पत्नी अन्ना हकोबयान के चार बच्चे हैं. अन्‍ना पेशे से पत्रकार हैं. 

महज 3 मिलियन यानि कि 30 लाख की आबादी वाला यह देश कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. यहां अब तक संक्रमण के 9,492 मामले और 139 मौतें दर्ज हो चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें: Hydroxychloroquine पर WHO को एक और झटका! इस दवा के पक्ष में आए कई वैज्ञानिक

देश में वायरस फैलने के बाद से आर्मेनिया के अस्पतालों को एक झटका लगा है. स्थान की कमी के कारण, उनकी गहन देखभाल जल्द ही केवल ऐसे रोगियों तक सीमित हो सकती है, जिन मरीजों में वायरस से बचने के सबसे ज्‍यादा आसार हैं. 

इस देश ने 4 मई को देश से लॉकडाउन हटा दिया था और उसके बाद से ही इसे संक्रमण के मामलों में तेजी का सामना करना पड़ा है. पशिनयन प्रशासन ने स्वीकार किया है कि वे एंटी-वायरस उपायों को लागू करने में विफल रहे हैं. इतना ही नहीं यहां व्यापक रूप से क्‍वारंटीन का भी उल्लंघन हुआ था. 

ये भी देखें-

Close