世界

कोरोना के मामले में खुली पाकिस्तान की पोल, केवल लाहौर में ही करीब 7 लाख लोग संक्रमित!

नई दिल्ली: पाकिस्तान में कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण से जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक लाहौर में कोरोना के कुल केस 6 लाख 70 हजार आठ सौ हैं. ये खुलासा स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा से हुए है जिसे पंजाब के सीएम उसमान एके बुजदार को भेजा गया है. इस जानकारी को एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट किया है. 

इस डाटा में ये भी कहा गया है कि ये 6 लाख 70 हजार आठ सौ केस ऐसे हैं, जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं यानी ये Asymptomatic हैं और इन केसों में मेडिकल सुविधाओं की मांग नहीं की गई.  लेकिन ये केस इंफेक्शन और लोकल ट्रांशमिशन बढ़ाने के मुख्य स्त्रोत हैं. 

ये भी पढ़ें- Coronavirus: Air India ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी किया नया सर्कुलर, रखी ये शर्त

ऐसे में सवाल ये भी है कि पाकिस्तान सरकार कोरोना के इन मामलों को लेकर सही आंकड़ा जारी क्यों नहीं कर रही. क्योंकि अभी तक तो यही दर्शाया जा रहा है कि पाकिस्तान में कोरोना के कुल मामले 73862 हैं, जिसमें 26,083 लोग इससे ठीक हो चुके हैं और 1565 लोगों की मौत हुई है. 

Alarming : Actual #coronavirus cases in #Lahore 670,800 — According to this health ministry summary sent to the #Punjab CM @UsmanAKBuzdar #coronavirus #CoronaIsNotAJoke #Pakistan #Covid_19 pic.twitter.com/M6eCPSpQiT

— Ghulam Abbas Shah (@ghulamabbasshah) June 1, 2020

अगर स्वास्थ्य मंत्रालय के इस डाटा पर गौर करें तो पाकिस्तान में कोरोना के मामले बहुत तेजी से फैल सकते हैं और हालात बिगड़ सकते हैं. ऐसे में पाक सरकार को भी सही आंकड़े पेश करने चाहिए.  

ये भी देखें- 

Close