世界

लाइव इंटरव्यू के दौरान आया भूकंप, लेकिन न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री हिली तक नहीं

भूकंप

लाइव इंटरव्यू के दौरान न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को भूकंम्प का बिलकुल अहसास नहीं हुआ.

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न

वेलिंगटनः लाइव इंटरव्यू के दौरान न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को भूकंम्प का बिलकुल अहसास नहीं हुआ. अर्डर्न ने न्यूजहब के होस्ट रयान ब्रिज को बीच में टोकते हुए कहा कि वह बताएं कि राजधानी वेलिंगटन में पार्लियमेंट के परिसर में क्या हो रहा था. रयान ने कमरे की तरफ देखते हुए कहा, ‘यहां तेज भूकंम्प का अहसास हुआ, लेकिन क्या आप मेरे पीछे घूमती हुई चीजों को देखती हैं?’

न्यूजीलैंड पैसिफिक रिंग ऑफ फायर पर स्थित है और कभी-कभी आने वाले भूकंम्पों के कारण इसे शैकी आइल्स कहा जाता है. यूएस जियोलोजिकल सर्वे के अनुसार, सोमवार को पैसिफिक ओशियन में 5.6 मैग्निट्यूड का भूकम्प आया जो वेलिंगटन से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित था.

ये भी पढ़ें: अब तक भारत पर निर्भर रहने वाले नेपाल की एक और ‘चाल’! नेपाली सेना कर रही ये काम

हजारों न्यूजीलैंड वासियों ने सुबह आठ बजे भूकम्प के झटकों को महसूस किया. यह झटका इतना तेज था कि शेल्फ में रखे सामान खड़खड़ाने लगे और ट्रेन सेवाओं को बंद करना पड़ा. लेकिन भारी नुकसान या चोट की फिलहाल कोई सूचना नहीं है.

इस दौरान अर्डर्न इंटरव्यू दे रही थीं. उन्होंने अपना इंटरव्यू जारी रखा और होस्ट को बताया कि कंपन बंद हो गया है. ‘रायन, हम सभी ठीक हैं. मेरे उपर लाइट्स झूल नहीं रहीं, मुझे लग रहा है कि मैं मजबूत इमारत में हूं’. 2011 में क्राइस्टचर्च शहर में आए भूकंम्प ने 185 लोगों को लील लिया था और ज्यादातर हिस्सों को नुकसान पहुंचाया था. इस शहर में अभी भी इमारतों में मरम्मत का काम जारी है.

ये भी देखें-

Close