世界

Trump के ट्वीट पर ट्विटर ने फिर लिया एक्शन, भड़के व्हाइट हाउस ने दी चेतावनी

ट्रंप का ट्वीट

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट पर वार्किंग नोटिस लगाया है. ट्रंप के ट्वीट को पिछले 4 दिनों में ट्विटर (Twitter) ने दूसरी बार रेड फ्लैग किया है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के एक ट्वीट पर वार्किंग नोटिस लगाया है. ट्रंप के ट्वीट को पिछले 4 दिनों में ट्विटर (Twitter) ने दूसरी बार रेड फ्लैग किया है. नए ट्वीट में ट्रंप ने मेनियापोलिस दंगों को लेकर कमेंट किया. जिस पर एक्शन लेते हुए ट्विटर ने ट्रंप का ट्वीट हिंसा को प्रोत्साहित करने वाला बताया है. चौंकाने वाली बात यह है कि ट्विटर की ओर से नोटिस लगने के बाद ट्रंप के उसी ट्वीट को व्हाइट हाउस ने भी शेयर किया है.

ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को ब्लॉक नहीं किया गया है, हालांकि ट्वीट पर वॉर्किंग नोटिस लगा दिया है. इसके अलावा ट्रंप के इस ट्वीट पर कमेंट या रिट्वीट नहीं किया जा सकता है.

We have placed a public interest notice on this Tweet from @realdonaldtrump. https://t.co/6RHX56G2zt

— Twitter Comms (@TwitterComms) May 29, 2020

ट्विटर ने कहा ट्रंप का ट्वीट कंपनी नियमों के खिलाफ

डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट मेनियापोलिस के दंगों को लेकर था. पिछले कुछ दिनों से मेनियापोलिस में दंगों की आग भड़क रही है. यहां एक पुलिस पर जॉर्ज फ्लॉयड नाम के अश्वेत नागरिक की हत्या का आरोप है. बताया जाता है कि एक पुलिस वाले ने जॉर्न फ्लॉयड नाम के एक शख्स की गर्दन को घुटनों के नीचे दबा कर मार डाला. इतना ही नहीं रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि जॉर्ज ने पुलिस से सांस लेने में दिक्क्त होने की बात भी कही थी.

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने WHO से तोड़ा नाता, राष्ट्रपति ट्रंप ने किया ऐलान, चीन को लेकर दिया ये बड़ा बयान

फूटा ट्रंप का गुस्सा-

ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में प्रदर्शनकारियों को लुटेरा और हिंसक बताया है. उन्होंने कहा कि फेडरल गर्वनमेंट उनपर कंट्रोल करने के लिए अगर जरूरी हुआ तो गोली चलाने का आदेश भी दे सकती है. ट्रंप के इस ट्वीट के 3 घंटे बाद ट्विटर ने एक वार्किंग नोटिस जारी किया. ट्विटर ने कहा कि दूसरों को रोकने के लिए कार्रवाई की धमकी देना हिंसा को बढ़ावा देता है.

ये भी देखें-

Close